दैनिक राशिफल

दैनिक पंचांग और दैनिक राशिफल 
दिनांक :31 - 01 - 2023(मंगलवार)
सूर्योदय :07.11 am
सूर्यास्त  :06.09 pm
सूर्य राशि :मकर
चन्द्रोदय :01.40 pm
चंद्रास्त :03.43 am
चन्द्र राशि :वृषभ
विक्रम सम्वत :विक्रम संवत 2079
अमांत महीना :माघ 10
पूर्णिमांत महीना :माघ 25
पक्ष :शुक्ल 10
तिथि :दशमी 11:54 AM तक, बाद में एकादशी
नक्षत्र :रोहिणी पूरा दिन
योग :ब्रह्म 10:59 AM तक, बाद में इन्द्र
करण :गर 11:54 AM तक, बाद में वणिज 12:55 AM तक, बाद में विष्टि
राहु काल :3.00 – 4.30 pm
कुलिक काल :12.00 – 1.30 pm
यमगण्ड :9.00 – 10.30 pm
अभिजीत मुहूर्त :12:18 PM - 01:02 PM
दुर्मुहूर्त :09:22 AM - 10:06 AM, 11:21 PM - 12:13 AM
मेष 
परिवार में सुख-शांति व धार्मिक माहौल बना रहेगा। व्यापारिक गतिविधियों से आपको अच्छा लाभ हो सकता है। आपके दिल-दिमाग में एक से ज्यादा विचार एक साथ चलते रहेंगे। अविवाहितों के जीवन में आज प्रेम का प्रवेश हो सकता है। थोड़े सावधान रहें, लोगों की बातों में आकर खुद का नुकसान करवा सकते हैं। जरूरतमंद को भोजन कराएं, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी। ॐ वाग्देवी वागीश्वरी नम: मंत्र का जप करें। व्यर्थ की चिंता न करें, मन को आराम मिलेगा। 

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 4
भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

वृषभ 
वित्तीय परिणाम उम्मीद से कम हो सकते हैं और आपको इससे निपटना होगा। सोच-समझकर निवेश करना चाहिए। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई संघर्ष है, तो प्रयास करें और इसे सौहार्दपूर्वक हल करें। काम से संबंधित यात्रा पर अमल कर सकते है। आज के दिन कुल मिलाकर आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन अपनी आँखों का विशेष ध्यान रखें। बच्चे बहुत अच्छा करेंगे और आपको उन पर गर्व होगा। पारिवारिक परिवेश आनंददायक रहेगा। 

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 3
भाग्यशाली रंग : हल्का पीला

 मिथुन 
आज आपका दिन उत्तम रहने वाला है। जीवनसाथी के सहयोग से आपको जीवन में आगे बढ़ने का रास्ता मिल सकता है। आप मानसिक रुप से खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। किसी काम के लिये नये सिरे से शुरुआत कर सकते हैं। आपके मन में नये-नये विचार आयेंगे। ऑफिस में सहयोगियों के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। बॉस आपके कामों की प्रशंसा कर सकते हैं। जो लोग स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े हैं, उन्हें कार्यक्षेत्र में कोई अवॉर्ड मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मिठास बनी रहेगी। भगवान शंकर को दूध चढ़ायें, सबके साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। 

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण 
भाग्यशाली संख्या : 2
भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

कर्क 
आज काम के सिलसिले में किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आने वाले दिनों में आपकी कमाई बहुत बढ़ जाएगी और आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा। नौकरीपेशा लोगों की तरक्की होगी। शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ और प्रसन्न रहेंगे। घर-परिवार की जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें। बिजनेस में फायदा होने की संभावना है। आपके दिमाग में कोई नया आईडिया आ सकता है। संतान के विवाह की चिंता सता सकती है। 

भाग्यशाली दिशा : पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 8
भाग्यशाली रंग : नीला रंग

 सिंह 
आप कुछ चुनौतियों का सामना करेंगे, लेकिन अंततः चीजें आपके पक्ष में होंगी। दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों पर अपना ध्यान केंद्रित करें और सकारात्मक बातचीत स्थापित करने के लिए कदम उठाएं। निवेश करने के लिए आवेगी निर्णय न लें। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई भी लंबित मामला है, तो उसे सौहार्दपूर्ण तरीके से हल करने का प्रयास करें, यह आपकी संतुष्टि के लिए होगा। अपनी सेहत का ध्यान न रखें। उत्तरार्ध में कार्य से संबंधित यात्रा नए अवसरों को खोलेगी। दोस्त और परिवार आसपास रैली करेंगे और आपको पूरा सहयोग देंगे। 

भाग्यशाली दिशा : उत्तर
भाग्यशाली संख्या : 4
भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

कन्या 
आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है। कोई पुरानी बिजनेस डील आपको अचानक से लाभ दिलवा सकती है। आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा। आपको समाज के कुछ अच्छे लोगों से जुड़ने का मौका मिल सकता है। आप किसी सहकारी संस्था के काम में अपना सहयोग दे सकते हैं। आपको उस काम के लिये कोई सर्टिफिकेट भी मिल सकता है। किसी घरेलू काम के लिये आप पूरे परिवार के साथ मिलकर बातचीत कर सकते हैं। सब लोग आपकी बातों से सहमत भी रहेंगे। नौकरी के क्षेत्र में भी आपके साथ सब कुछ अच्छा रहेगा। कुत्ते को रोटी खिलायें, दिन और भी अच्छा जायेगा। 

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 5
भाग्यशाली रंग : हल्का हरा

तुला 
तुला राशि वाले आज ऊंचे स्तर पर रहेंगे। आपका व्यापार बहुत ही तेजी से चलेगा, इससे लाभ भी भरपूर होगा। आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं रह सकती है। पारिवारिक माहौल को अच्छा बनाए रखने के लिए चिंतन करना पड़ेगा। दैनिक जीवन में खुशियां ही खुशियां आने वाली है। कुछ गलतफहमियां हो सकती हैं। आपके कुछ काम रुक सकते हैं। आज गलतफहमियां दूर कर सकेंगे और संबंधों में ताजगी लाने की कोशिश करेंगे। माता सरस्वती को फूल अर्पित करें, आपकी पढ़ाई अच्छी बनी रहेगी। 

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण
भाग्यशाली संख्या : 6
भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

वृश्चिक 
आज आपको बहुत सारे लाभ मिल सकते हैं। किन्तु यदि आप आर्थिक लाभ हेतु आसान तरीकों की तलाश करते हैं तो आप केवल बुरे परिवर्तनों को आमंत्रित कर रहें हैं। व्यापारिक गतिविधियों से आपको अच्छा लाभ हो सकता है। वित्तीय मामलों में आपको सावधान रहना चाहिए। अगर आपकी प्लानिंग दोषपूर्ण है तो आपके बिजनेस-पार्टनर के साथ रिश्ते कड़वे हो सकते हैं। अविवाहितों के जीवन में आज प्रेम का प्रवेश हो सकता है। रिश्तेदारों से सम्बन्ध सुदारने के लिए आज का दिन अनुकूल है। पारिवारिक जीवन यथावत रहेगा। 

भाग्यशाली दिशा : पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 9
भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

धनु 
आज आपका दिन बहुत ही उत्तम रहने वाला है। आज आपकी विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। आपको किसी बड़ी कंपनी से जॉब का बुलावा आ सकता है। आप सबको अपनी बातों से इम्प्रेस करने में सफल रहेंगे। जो लोग राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं, वो आज किसी सामाजिक कार्यक्रम में बतौर अतिथि जा सकते हैं। वहां आपका खूब मान-सम्मान होगा। कुछ नये लोग आपसे जुड़ने की कोशिश कर सकते हैं। छात्रों का दिन भी अच्छा रहेगा। आप अपनी पढ़ाई को लेकर बहुत ही उत्साहित रहेंगे। 

भाग्यशाली दिशा : उत्तर
भाग्यशाली संख्या : 3
भाग्यशाली रंग : पीला रंग

 मकर 
आज आप अपनी बड़ी से बड़ी समस्या का हल बहुत ही सरलता से कर लेंगे। आर्थिक संदर्भ में अतीत के प्रयास अब फल देंगे। आपकी सेहत में भी सुधार होगा। नई नौकरी से जुड़ी खबर मिल सकती है। किसी की तरक्की से आपको जलन हो सकती है। अपने ही लोगों से विवाद हो सकता हैं। किसी खास मामले में अनुभवी लोगों से कोई अच्छी राय मिलेगी। कोई भी जोखिम भरा कार्य आज ना करें। अगर आप संगीत के क्षेत्र से हैं तो वाद्य यंत्रों की पूजा करें। 

भाग्यशाली दिशा : पूर्व
भाग्यशाली संख्या : 2
भाग्यशाली रंग : नीला रंग

कुंभ 
आप जीवन के सभी क्षेत्रों में सफलता एव समृद्धि प्राप्त कर सकतें हैं। आप अपने वरिष्ठों से लाभ प्राप्त करेंगे और व्यवसायिक रूप से आपकी स्थिति और स्थिर हो सकती है।आपकी कमाई बढ़ेगी और आपको कई अन्य स्रोतों से लाभ होगा। दूर की यात्रा फलदायी साबित हो सकती है। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण और आरामदायक रहेगा और सभी सदस्य एक-दूसरे के साथ सौहार्दपूर्वक व्यवहार रखेंगे। 

भाग्यशाली दिशा : उत्तर
भाग्यशाली संख्या : 1
भाग्यशाली रंग : हल्का लाल

 मीन 
आज आपका दिन शुभ रहने वाला है। मित्रों के साथ रिश्ते पहले से बेहतर बनेंगे। घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करवा सकते हैं। संतान की खुशी बनी रहेगी। संतान को करियर में कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। आज आपको किसी काम से अच्छा लाभ मिल सकता है। अगर आप नई नौकरी की तलाश में हैं, तो बड़े भाई-बहनों की मदद से आपको नौकरी मिल सकती है। आपका काम दूसरों को खुश कर सकता है। श्री गणेश स्तोत्र का पाठ करें, आपको अपने काम में सफलता मिलेगी। 

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पश्चिम
भाग्यशाली संख्या : 9
भाग्यशाली रंग : गहरा नारंगी

Comments

Popular posts from this blog

रायगढ़ अग्निहोत्र आश्रम में 90 वर्षों से निरंतर चल रहे अग्नि ष्टोम के 91वें वर्ष में मंगल प्रवेश।

ब्राह्मण बड़ी संख्या में बीजेपी को वोट और सपोर्ट करेंगे

मुख्य आयुक्त श्री अतुलभाई दीक्षित 250 वर्ष पुरानी गोकुलनाथजी हवेली का दौरा किया।