वित्त मंत्री श्री कनुभाई देसाई की उपस्थिति में 'एक तारीख, एक घंटा' नारे के साथ वापी में महाश्रमदान गतिविधियाँ आयोजित की गईं।

वित्त मंत्री श्री कनुभाई देसाई की उपस्थिति में 'एक तारीख, एक घंटा' नारे के साथ वापी में महाश्रमदान गतिविधियाँ आयोजित की गईं।

 ---गांधी जी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री ने पूरे देश को स्वच्छता अभियान की ओर मोड़ा: मंत्री कनुभाई देसाई।
 --- मंत्री ने वापी में गीतानगर, सरदार चौक और राता खाड़ी में सफाई अभियान चलाया।
 ---मंत्री जी सिखा रहे हैं कि स्वच्छता एक दिन के लिए नहीं बल्कि हमेशा के लिए आत्म-अनुशासन होना चाहिए।
   1 अक्टूबर
 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्रभाई मोदी की प्रेरणा से "स्वच्छता ही सेवा" माह के उपलक्ष्य में 1 अक्टूबर, 2023 को देश के सभी ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में जन प्रतिनिधियों के नेतृत्व में महाश्रमदान गतिविधियाँ आयोजित की गईं।
 'एक दिन, एक घंटा' का नारा.  जिसके क्रम में आज वलसाड जिले के वापी में वित्त, ऊर्जा एवं पेट्रोकेमिकल्स राज्य मंत्री श्री कनुभाई देसाई की उपस्थिति में महा सफाई अभियान चलाया गया।
वापी में जिला स्तरीय महाश्रमदान अभियान में उपस्थित राज्य के कैबिनेट मंत्री श्री कनुभाई देसाई ने कहा कि भारत सबसे बड़ा लोकतंत्र वाला देश है। 
 हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्रभाई मोदी ने हर देशवासी को गांधीजी के सपनों का स्वच्छ भारत बनाने के एक लक्ष्य के साथ सफाई अभियान की ओर मोड़ दिया है।
  ऐसा कोई लोक नायक ही कर सकता है.  कोरोना के कठिन दौर में उन्होंने स्वतःस्फूर्त तरीके से पूरे देश को लॉक डाउन कर कोरोना को हराने में सफलता हासिल की।  फिर एक बार फिर आज पूरा देश "स्वच्छता ही सेवा" अभियान से जुड़ गया है। 
 स्वच्छता अभियान सिर्फ एक दिन के लिए नहीं है बल्कि सभी लोगों को सदैव आत्म-अनुशासन बनाए रखते हुए स्वच्छता बनाए रखने में योगदान देना चाहिए। 
 जहां स्वच्छता होगी वहां कोई बीमारी नहीं होगी। 

 अगर हम सब एक ही दिशा में काम करें तो भारत स्वच्छता और स्वास्थ्य में नंबर वन बन जाएगा।'  
साथ ही मंत्री ने सभी लोगों से स्वच्छता के इस महान आंदोलन में सामूहिक रूप से शामिल होकर गांधीजी को श्रद्धांजलि देने का आह्वान किया।

  मंत्री ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री ने इस स्वच्छता अभियान से पूरे देश को एक सूत्र में बांधने का बहुत अच्छा काम किया है।

 अभी हम स्वर्ण युग से गुजर रहे हैं, अभी भारत एक बदलाव के दौर से गुजर रहा है।  हम 2047 तक भारत को दुनिया का सबसे विकसित राष्ट्र बनाने का सपना साकार करेंगे।

 वापी में मंत्री ने सबसे पहले झाड़ू उठाकर गीता नगर की सफाई की, फिर सरदार चौक पर श्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद पास के श्री कृष्ण चानी मंदिर क्षेत्र में सफाई अभियान चलाया गया।

  बाद में मंत्री ने अधिकारियों और राता खादी के पदाधिकारियों के साथ पंडोर खड्ड में सफाई अभियान चलाया और सभी को स्वच्छता बनाए रखने का संदेश दिया।

एक घंटे के इस अभियान में उनके साथ वापी नगर पालिका अध्यक्ष कश्मीरा शाह, उपाध्यक्ष अभय शाह, कार्यकारी अध्यक्ष मितेश देसाई, वापी अधिसूचित अध्यक्ष हेमंत पटेल, वीआईए अध्यक्ष सतीश पटेल, जिला कलेक्टर श्री क्षिप्रा आगरे, जिला विकास अधिकारी श्री मनीष गुरवानी, शामिल थे।


 जिला संगठन के महासचिव शिल्पेश देसाई, वापी नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष विट्ठलभाई पटेल और अन्य पदाधिकारी, अधिकारी और कर्मचारी भी बड़ी संख्या में शामिल हुए।
 



Comments

Popular posts from this blog

रायगढ़ अग्निहोत्र आश्रम में 90 वर्षों से निरंतर चल रहे अग्नि ष्टोम के 91वें वर्ष में मंगल प्रवेश।

ब्राह्मण बड़ी संख्या में बीजेपी को वोट और सपोर्ट करेंगे

मुख्य आयुक्त श्री अतुलभाई दीक्षित 250 वर्ष पुरानी गोकुलनाथजी हवेली का दौरा किया।