WhatsApp में नया interesting feature, अपनी पसंद के group को join करना अब होगा और भी आसान।

META  की ओनरशिप वाले लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp में users को जल्द ग्रुप जॉइन करने से जुड़ा नया फीचर मिलने वाला है। 


संकेत मिले हैं कि वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो Communities में यूजर्स को ग्रुप्स के सुझाव देगा।


इसके साथ यूजर्स कम्युनिटी एडमिन्स को उनके ग्रुप्स सुझाव के तौर पर दिखा सकेंगे।


ऐप में सुझाव मिलने के बाद कम्युनिटी एडमिन्स यह तय करेंगे कि वे ग्रुप को अपनी कम्युनिटी का हिस्सा बनाना चाहते हैं या नहीं। एक बार किसी ग्रुप के कम्युनिटी का हिस्सा बनने के बाद बाकी मेंबर्स को भी वे ग्रुप जॉइन करने का मौका मिलेगा। इस तरह आसानी से यूजर्स अपनी पसंद के नए ग्रुप्स से जुड़ पाएंगे और कम्युनिटीज का विस्तार होगा।


स्क्रीनशॉट में दिखा नया वॉट्सऐप फीचर
वॉट्सऐप फीचर्स और अपडेट्स को मॉनीटर करने वाली ब्लॉग साइट WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया है, "वॉट्सऐप अपनी कम्युनिटीज को बेहतर करने के लिए एक नए फीचर ग्रुप सजेशंस पर काम कर रहा है। यह फीचर अभी डिवेलपमेंट मोड में है और गूगल प्ले स्टोर से रोलआउट किए जा रहे वॉट्सऐप बीटा फॉर एंड्रॉयड वर्जन 2.23.14.14 अपडेट में इसकी झलक मिली है।"



पब्लिकेशन की ओर से शेयर किए गए स्क्रीनशॉट से पता चला है कि ग्रुप सजेशन फीचर के लिए एक नया सेक्शन मेसेजिंग ऐप में शामिल किया जाएगा। इस सेक्शन में कम्युनिटी एडमिन्स को किसी कम्युनिटी मेंबर की ओर से सुझाए गए ग्रुप को एक्सेप्ट या फिर रिजेक्ट करने का विकल्प दिया जाएगा। इस तरह एडमिन कंट्रोल कर पाएंगे कि कौन से ग्रुप उनकी कम्युनिटी का हिस्सा बन पाएंगे और कौन से नहीं।


 कम्युनिटी मेंबर्स को दिखाए जाएंगे नए ग्रुप

एडमिन की ओर से किसी ग्रुप का सुझाव एक्सेप्ट करने के बाद उस ग्रुप को कम्युनिटी का हिस्सा बना दिया जाएगा और उस ग्रुप के मेंबर्स को कम्युनिटी मेंबर्स बना दिया जाएगा। इसके अलावा कम्युनिटी से जुड़ने वाले यूजर्स को नए ग्रुप्स के सुझाव दिए जाएंगे। कम्युनिटी मेंबर्स खुद तय कर पाएंगे कि वे कम्युनिटी में शामिल किए गए नए ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं या नहीं। यह फीचर अगले कुछ सप्ताह में सभी के लिए रोलआउट किया जाएगा।




 

Comments

Popular posts from this blog

रायगढ़ अग्निहोत्र आश्रम में 90 वर्षों से निरंतर चल रहे अग्नि ष्टोम के 91वें वर्ष में मंगल प्रवेश।

ब्राह्मण बड़ी संख्या में बीजेपी को वोट और सपोर्ट करेंगे

मुख्य आयुक्त श्री अतुलभाई दीक्षित 250 वर्ष पुरानी गोकुलनाथजी हवेली का दौरा किया।